केरल की बाढ़ में सैकड़ों लोगों की जान बचाने वाले जिनेश ने सड़क पर मदद मांगते हुए दम तोड़ा, कोई मदद को आगे नहीं आया।

केरल की बाढ़ में सैकड़ों लोगों की जान बचाने वाले जिनेश ने सड़क पर मदद मांगते हुए दम तोड़ा, कोई मदद को आगे नहीं आया।
0 0
Read Time2 Minute, 17 Second

केरल में आई सदी की सबसे भयंकर बाढ़ में जिस शख्स ने अपनी जान पर खेलकर सैकड़ों लोगों की जान बचाई थी अब जब उसकी जान बचाने की बारी आई तो किसी ने उसकी मदद नहीं की।

इंडिया टाइम्स.कॉम की खबर के अनुसार जिनेश जेरोन ने केरल में आयी बाढ़ में जान पर खेल कर कई जानें बचाई थीं, जिनेश की बहादुरी के किस्से टीवी और अखबारों में खूब चर्चित हुए थे लेकिन जब घर से 12 किलोमीटर दूर जिनेश को एक ट्रक ने टक्कर मारी तो वह दर्द से चिल्लाता रहा लेकिन उसकी मदद करने के लिए कोई नहीं रुका।

जिनेश पुंथुरा इलाके में परिवार के साथ रहता था। 30 सितम्बर को जब जिनेश अपने दोस्त जगन के साथ हाईवे पर बाइक से जा रहे थे तो उनकी बाइक को पीछे से आ रहे एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी। घायल अवस्था में सड़क के किनारे पड़े जिनेश ने मदद के लिए कई लोगों से गुहार लगाई थी, लेकिन किसी ने उनकी आवाज नहीं सुनी। वो सड़क पर तड़पता रहा, जिनेश और उसका दोस्त जगन लोगों से मदद की गुहार लगाते रहे मगर किसी ने उनकी मदद नहीं की।

लगभग आधे घंटे बाद एम्बुलेंस आयी तो उसे अस्पताल ले जाया गया जहाँ उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

जिनेश की मौत की खबर सुनकर बाढ़ में उसके द्वारा बचाये गए लोग उसके घर में संवेदना प्रकट करने उमड़ पड़े हैं, जिनेश की माँ सेल्वी का कहना है कि जब चर्च ने मछुआरों से बचाव के काम में मदद की अपील की तो जिनेश सब कुछ छोड़कर चेंगन्नूर पहुँच गया था, उसने सौ के लगभग लोगों की जाने बचाई थी।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर जिनेश के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *