घटना है ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड की जहाँ एक दृष्टिहीन लड़की की शादी में अनोखा नजारा देखने को मिला। यहां सभी आमंत्रित मेहमानों ने आखों पर (ब्लाइंड फोल्ड), आंखों पर पट्टी बांधकर शादी में हिस्सा लिया।

Daily Mail UK की खबर के अनुसार ऐसा करने के लिए खुद लड़की ने ही मेहमानों से अपील की थी। 32 साल की स्टेफ एग्न्यू चाहती थीं कि शादी में सभी लोग वैसा ही महसूस कर सकें, जैसा वे खुद कर रही हैं। स्टेफ की इस अपील को किसी ने नजरअंदाज नहीं किया और सभी लोग उन्हें सपोर्ट करने के लिए आंखों पर काली पट्टी बांधकर पहुंचे।

25 नवंबर को स्टेफ ने रॉब कैम्पबेल से शादी कर ली। स्टेफनी ने कभी रॉब को नहीं देखा। कुछ साल पहले कोन डिस्ट्रोफी नाम की बीमारी की वजह से उनकी आंखों की रोशनी पूरी तरह चली गई थी। पड़ोस में रहने वाले रॉब से उनकी पहली मुलाकात इस दुखद घटना के बाद हुई। इसके बावजूद एक साल तक साथ रहने के बाद 2017 की क्रिसमस पर रॉब ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर दिया।

रॉब ने शादी को खास बनाने के लिए फोटोग्राफर जेम्स डे और एक वीडियो कंपनी की मदद ली। फैसला हुआ कि गेस्ट्स को शादी में (ब्लाइंड फोल्ड) पट्टी बांधने के लिए कहा जाएगा, ताकि वे भी स्टेफ का अनुभव महसूस कर सकें। फोटोग्राफर के मुताबिक, गेस्ट्स ने भी होने वाली दुल्हन को खूब सपोर्ट किया। वे रिंग सेरेमनी के दौरान बिल्कुल शांत रहे। सभी ने अपने मोबाइल तक साइलेंट कर रखे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *