भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और प्रसिद्द अर्थ शास्त्री डा. मनमोहन सिंह के नाम एक और वैश्विक सम्मान दर्ज हो गया है,  फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के अनुसार विश्व विख्यात ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह के आर्थिक विकास के लिए किये गए उनके दूरदर्शी सिद्धांतों, कार्यों, उपलब्धियों और उनकी नीति निर्धारक नीतियों का प्रकाशन करेगी।

ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस डा. मनमोहन सिंह के सिद्धांतों और उपलब्धियों को 6 खण्डों में प्रकाशित करेगी जो भारत के आर्थिक और राजनैतिक इतिहास में उनकी अंतर्दृष्टि को प्रतिबिंबित करेंगे, इन 6 खण्डों में भारत को आर्थिक रूप से आत्म निर्भर बनाने, विकास और निर्यात बढ़ाने में उनकी नीतियों को विस्तार से बताया जायेगा, साथ ही अंतर्राष्ट्रीय व्यापार, विकास में सहभागिता, आर्थिक सुधार, उनके भाषण और इंटरव्यू आदि भी होंगे।

हर खंड के विषयों और तथ्यों को अपने क्षेत्र में माहिर एक विशेषज्ञ द्वारा प्रस्तुत किया जायेगा, जिसमें कि डा. रंगराजन, प्रोफ़ेसर के.सुंदरम, प्रोफ़ेसर निकोलस स्टेम, शांतनु सिंह और प्रोफ़ेसर रूद्रांग्शु मुख़र्जी प्रमुख हैं।

ये पहला मौक़ा नहीं है जब विश्व प्रसिद्द अर्थ शास्त्री डा. मनमोहन सिंह को वैश्विक स्तर पर इतने बड़े सम्मान से नवाज़ा गया है, विश्व की प्रतिष्ठित कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के सेंट जॉन्स कॉलेज ने डॉ. मनमोहन सिंह के नाम से भारतीय छात्रों के लिए स्कॉलरशिप शुरू की हुई है।