स्पेशल रिपोर्ट : Via – Media Vigil

ये वीडियो पटना (बिहार) का बताया जा रहा है जहाँ कि Republic न्यूज़ चैनल की ओबी वेन को आक्रोशित भीड़ घेर कर खड़ी है और रिपब्लिक चैनल के खिलाफ “दलाल मुर्दाबाद’ और “पैसा खाकर मोदी मोदी करता है”, जैसे नारे सुने जा सकते हैं और लोग रिपब्लिक न्यूज़ चैनल की ओबी वेन को आग लगाने की भी कोशिश कर रहे हैं।

इस वीडियो के स्क्रीन शॉट में भीड़ के बीच फंसी रिपब्लिक चैनल की ओबी वेन पर Republic लिखा हुआ देख सकते हैं।

इस मामले में Media Vigil ने विस्तार से लिखते हुए बताया है कि रिपब्लिक चैनल के एंकर को प्रोपगंडा फैलाने पर SC/ST के लोगों का विरोध का सामना करना पड़ा है, दंगा भड़काने पर रिपब्लिक चैनल के एंकर को लोगों ने पीटा, यहाँ पीटे गए एंकर का नाम नहीं दिया है।

आगे मिडिया विजिल ने बताया है कि पटना के मौर्यालोक काम्प्लेक्स में रिपब्लिक चैनल ने एक टाक शो आयोजित किया था जिसमें बिहार के दूर-दराज़ लोगों को बुलाया गया था जो 13 पॉइण्ट रोस्टर का विरोध कर रहे थे, लेकिन दिल्ली से आए एंकर ने इस मुद्दे को छोड़ हिन्दू-मुस्लिम और भारत-पाकिस्तान को बहस के केंद्र में ला दिया तो लोग बुरी तरह से भड़क गए।

BJP प्रवक्ता निखिल आनंद भी वहीँ मौजूद थे, साथ में JDU के प्रवक्ता अजय आलोक भी मौजूद थे, निखिल से एक लड़के ने सवाल किया कि आप SC/ST और 13 पॉइण्ट रोस्टर के मुद्दे को हिन्दू-मुस्लिम में क्यों जोड़ रहे हैं ? उस लड़के ने रिपब्लिक चैनल के एंकर को डपटते हुय्ये कहा कि SC/ST और 13 पॉइण्ट रोस्टर ही बहस का विषय है, उसके बाद मार-पीट आरंभ हो गयी।

बवाल बढ़ा तो उत्‍तेजित भीड़ रिपब्लिक चैनल की ओबी वैन को जलाने के चक्कर में थी तभी पटना कोतवाली पुलिस पहुँच गयी और ओबी वैन जलने से बच गयी, इसके बाद SC/ST के लोग रिपब्लिक चैनल के खिलाफ़ FIR दर्ज पहुंचे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *