वोरसेस्टर (लंदन) के 5 साल के ऑस्कर सक्सेलबी ली को ब्लड कैंसर की दुर्लभ बीमारी लिम्फोब्लास्टिक ल्यूकेमिया है, डॉक्टर्स ने उसके माता पिता से कहा था कि उनके के पास केवल तीन माह का समय है यदि वो लोग ऑस्कर के लिए कोई स्टेम सेल और ब्लड डोनर तलाश कर लें।

Daily Mail UK के अनुसार ऑस्कर के स्कूल पिट्समान्स्टन प्राइमरी स्कूल ने एक ऑनलाइन पोस्ट करके ऑस्कर के लिए लोगों को मदद करने के लिए आगे आने की अपील की, और इसका नतीजा ये हुआ कि 4855 लोग उस बच्चे की मदद के लिए आगे आये।

पिट्समान्स्टन प्राइमरी स्कूल के ऑनलाइन कैम्पेन को सोशल मीडिया पर हज़ारों लोगों का समर्थन मिला, और 4855 लोगों ने स्टेम सेल और अपने खून का नमूना देने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया, जिसकी सूचना पिट्समान्स्टन टीचर्स एसोसिएशन अपने टवीट में दी।

ये सब लोग उस बच्चे के लिए एक ही दिन नहीं पहुंचे बल्कि तीन दिन तक क्रमवार इन्हे बुलाया गया, 2 और 3 मार्च को ब्रिटैन के दूर दराज़ इलाक़ों से आये हज़ारों लोग भारी बरसात में स्टेम सेल और अपने खून के नमूने देने के लिए अपनी बारी के लिए स्कूल के बाहर लाइन लगाकर खड़े रहे।

न सिर्फ ब्रिटैन में बल्कि विश्व की मीडिया और सोशल मीडिया में उस कैंसर पीड़ित बच्चे को बचाने के लिए शुरू की गयी मुहीम और उसके लिए एकजुट हुए हज़ारों लोगों के मदद के जज़्बे की दिल खोलकर प्रशंसा हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *