जैसलमेर आर्मी कैंट में तैनात भारतीय सेना के एक जवान सोमवीरसिंह को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी को जानकारी देने के आरोप में भारतीय सेना की इंटेलिजेंस टीम ने शनिवार को गिरफ्तार किया है।

Pink City Post की खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के चंगुल में फंसा सोमवीरसिंह लंबे समय से भारतीय सेना की गतिविधियों की जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से साझा कर रहा था। भारतीय सेना का यह जवान की फेसबुक के माध्यम से हनीट्रैप का शिकार हुआ है, लेकिन अब तक गिरफ्तारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जैसलमेर मिल्ट्री यूनिट में तैनात सेना का जवान जो गत वर्ष अहमदनगर महाराष्ट्र की यूनिट में तैनात था। इसी दौरान वह पाक खुफिया एजेन्सी आईएसआई के हनीट्रेप के जाल में फंस गया। वह उसे पाकिस्तानी खुफिया एजेन्सी आईएसआई की अनिका चोपड़ा नामक लड़की ने हनीट्रेप करते हुए अपनी सोशल साईट पर लगातार वीडियो चेटिंग की व उसे फंसाते हुए देश की सामरिक व गोपनीय सूचनाएं हासिल की। इस लड़की के जरिये वीडियो चेटिंग कर सेना से संबंधित कई गोपनीय सूचनाएं व फोटोग्राफ्स भेजे थे।

जवान का नाम सोमवीर सिंह है, जो 22 साल का हैं और रोहतक हरियाणा का रहने वाला है। सूत्रों के अनुसार जवान ने इस मामले में लड़की से वीडियो चैट भी की और कई गोपनीय सूचनाएं व फोटोग्राफ्स लीक किए। सूत्रों के अनुसार जवान की संयुक्त पुछताछ भी हो गई है और जवान को अब तक इंटेलिजेंस को नहीं सौंपा गया है। आर्मी ने हैड क्वाटर से अनुमति मांगी है और उसका इंतजार हो रहा है। आर्मी हेड क्वाटर से अनुमति के बाद जवान को इंटेलिजेंस को सौंपा जा सकता है और पूछताछ के लिए जयपुर ले जाया जा सकता है। हालांकि इस मामले में अभी तक कोई भी अधिकारी पुष्टि नहीं कर रहा है।