MP में भाजपा नेत्री के बेटे के पास से बम, पिस्तौल सहित कई अवैध हथियारों का ज़खीरा बरामद।

MP में भाजपा नेत्री के बेटे के पास से बम, पिस्तौल सहित कई अवैध हथियारों का ज़खीरा बरामद।
0 0
Read Time2 Minute, 51 Second

मध्यप्रदेश पुलिस ने बड़वानी ज़िले के सेंधवा में छापेमारी कर स्थानीय भाजपा नेत्री के पुत्र के पास से हथगोलों, बंदूकों कारतूसों सहित हथियारों के बड़ा ज़खीरा बरामद किया है।

Times Of India के अनुसार लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मध्यप्रदेश पुलिस खास मुहिम चला रही है, इसी कड़ी में जब बड़वानी ज़िले के सेंधवा में उसने छापेमारी की तो नामी बदमाश संजय यादव के घर से उसे 10 पिस्‍टल, 17 देशी बम और 111 कारतूस मिले। संजय यादव इस इलाक़े में बाहुबली के रूप में जाने जाते हैं।

आरोपी संजय के खिलाफ आर्म्‍स एक्‍ट एवं विस्‍फोटक पदार्थ अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण कायम किया गया है, आरोपी संजय यादव की मां बसंती बाई यादव बीजेपी से जुड़ी हैं और सेंधवा नगरपालिका की अध्यक्ष हैं, पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के कार्रवाई की है।

बड़वानी एसपी यांगचेन डोलकर भूटिया के मुताबिक बरामद पिस्टलों में 9 एमएम की 6 पिस्‍टल, 32 बोर की दो पिस्‍टल और 7.62 एमएम की दो पिस्‍टल हैं. इसके अलावा 111 ज़िंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। आरोपी संजय यादव फिलहाल फरार है।

रविवार की रात, पुलिस ने तीन अन्य आरोपियों के घरों पर एक साथ छापे मारे और तीन पिस्तौल और गोला-बारूद जब्त किए। भूटिया ने कहा कि तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने संजय यादव और गोपाल जोशी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की सिफारिश की है।

बड़वानी एसपी यांगचेन डोलकर भूटिया ने बताया कि हथियार घर की छत पर एक अलमारी में रखे एक बड़े बक्से में पाए गए, सेंधवा शहर पुलिस थाने के इंस्पेक्टर राजू सिंह बघेल के अनुसार हथियार देसी हैं या इम्पोर्टेड हैं इसकी जांच हथियार विशषज्ञों से कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि हथियारों के इस ज़खीरे की जाँच के लिए हमने बम निरोधक विशेषज्ञों को भी जांच करने के लिए बुलाया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *