सोशल मीडिया पर एक DCP पिता द्वारा अपनी IPS बिटिया को सेल्यूट मारने का मामला सुर्ख़ियों में है लोग इस पर अपनी अपनी तरह से प्रतिक्रिया दे रहे हैं मगर अधिकांश लोग पिता पुत्री के बीच के इस प्रोटोकॉल और भावविह्वल पल की तारीफ कर रहे हैं।

मामला है तेलंगाना के रंगारेड्डी ज़िले के कोंगराकलां गांव का जहाँ प्रदेश के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव एक कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे थे, उनके कार्यक्रमों के लिए पडोसी ज़िले के सभी पुलिस अधिकारीयों की ड्यूटी लगा दी गयी थी, इसी बंदोबस्त के चलते उमा मलकानगिरी के DCP उमा महेश्वर शर्मा की ड्यूटी भी लगाईं हुई थी।

कोंगराकलां गांव की सभा के लिए महिला गैलरी और उसकी सुरक्षा का ज़िम्मा IPS सिंधू शर्मा को सौंपा हुआ था, वहां पर सुरक्षा इंतज़ाम सँभालने के दौरान एक लम्हा ऐसा आया जब पिता का अपनी IPS बिटिया सिंधू शर्मा से आमना सामना हो गया।

उमा महेश्वर शर्मा ने अपनी IPS बिटिया की वर्दी पर लगे सितारों और पद का सम्मान करते हुए और प्रोटोकॉल निभाते हुए सिंधू शर्मा को सेल्यूट किया, ये विलक्षण लम्हा कैमरों में क़ैद हो गया, अपनी अफसर बिटिया को सेल्यूट करते हुए उनके चेहरे पर झलकी ख़ुशी और आत्मविश्वास देखने लायक था।

उमा महेश्वर शर्मा का कहना है कि वो सब अचानक हो गया जैसे ही बिटिया सामने आयी उसका पद और वर्दी देखकर हाथ सेल्यूट के लिए उठ गया, मेरी बेटी मेरी वरिष्ठ अधिकारी हैं। वहीं घर पर हम लोग बिल्कुल एक आम पिता और बेटी की तरह रहते हैं। खूब बातें आैर मस्ती करते हैं। पुलिस उपायुक्त उमा मेहश्वरा शर्मा अगले साल रिटायर हो जाएंगे। इन्होंने सब इंस्पेक्टर पद से नौकरी शुरू की थी। वहीं सिंधू 2014 बैच की IPS हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *