सोशल मीडिया की पहुँच और इसके सार्थक उपयोग का एक बड़ा उदाहरण फिर से देखने को मिला है, पिछले दिनों झांसी कोतवाली में कार्यरत महिला कांस्टेबल अर्चना का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें वो अपने 6 माह के बच्चे को डेस्क पर रख कर ऑफिस कार्य करती नज़र आ रही थी।

Indian Express की खबर के अनुसार अर्चना का ये फोटो जल्दी ही वायरल हो गया, और सोशल मीडिया यूज़र्स द्वारा हज़ारों की संख्या में शेयर किया गया, वहीं कई लोगों ने इस तस्वीर के माध्यम से यूपी पुलिस में क्रेच की सख्त जरूरत की ओर इशारा किया। तस्वीर के वायरल होने के बाद पुलिस के तमाम अफसरों ने अर्चना की कर्तव्यनिष्ठा को सलाम किया। ड्यूटी के दौरान नन्ही बच्ची के साथ फोटो वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने उनकी तारीफ की। डीजीपी ओपी सिंह ने अर्चना के काम करने के तरीके को प्रेरक बताया।

डीजीपी ने महिला सिपाही से बात कर आश्वासन दिया कि अर्चना को उनके गृह जनपद आगरा के करीब तैनाती मिलेगी, महिला सिपाही से बातचीत के बाद डीजीपी ने उनके ट्रांसफर का आदेश दे दिया है. इसके साथ ही डीजीपी ने प्रदेश की हर पुलिस लाइन में क्रेच की स्थापना की जरूरत बताई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *