प्रियंका गांधी वाड्रा की तस्वीर से छेड़छाड़ कर अश्लील टिप्पणी के साथ टवीट करने वाले एक आदमी को कुवैत में रह रही  सोशल एक्टिविस्ट शाहीन सैय्यद द्वारा शिकायत करने पर गिरफ्तार कर लिया गया है। शाहीन सैय्यद ने ई-मेल पर बिहार पुलिस के साइबर सेल में इस बाबत शिकायत की थी।

New Indian Express के अनुसार एसपी सुशील कुमार ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद प्रारंभिक जांच में घटना को कटिहार से जुड़ा पाया गया। इसके बाद कटिहार पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिये गये। इसके बाद कटिहार नगर पुलिस ने आरोपी योगी संजयनाथ को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आदमी योगी संजयनाथ सोशल मीडिया पर खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘भक्त’ बताता है। वह शहर के बिनोदपुर इलाके का रहने वाला है। आरोपी का ट्वीटर हैंडल @harharmodi2019 के नाम से था। ऐसा बताया जाता है कि वह ट्विटर पर ‘बीजेपी के मिशन 2019’ का उत्साही फॉलोअर है।

शिकायत दर्ज कराने वाली कुवैत की शाहीन सैयद का कहना है कि मैं ट्वीटर एक महिला के लिए किये गए उस आपत्तिजनक टवीट को पढ़कर हैरान रह गयी, मैंने फ़ौरन ही बिहार साइबर पुलिस को मेल कर शिकायत में कहा कि किसी महिला की अस्मिता और प्रतिष्ठा से खिलवाड़ करने वाले इस तरह के लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाही की जाये।

सोशल एक्टिविस्ट शाहीन सैयद मुंबई से हैं और कुवैत में रहती हैं वहां पर वो मिडिल ईस्ट में नौकरी के लिए आये भारतीय लोगों की मदद करती हैं, साथ ही उनके साथ वहां पर हो रही अनियमितताओं के लिए सहायता भी प्रदान करती हैं। सोशल एक्टिविस्ट शाहीन सैयद टवीटर पर सक्रीय रहती हैं उनका ट्वीटर हैंडल https://twitter.com/nihahs24 है।

वहीँ बीजेपी के जिला इकाई प्रमुख मनोज राय ने इस मामले से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि इस व्यक्ति का पार्टी से कोई संबंध नहीं है। ज्ञातव्य है कि इस अश्लील टवीट के बाद सोशल मीडिया पर यूज़र्स का गुस्सा फूट पड़ा था, और साथ ही महिला कांग्रेस ने इस अश्लील टवीट करने के विरोध में प्रचंड प्रदर्शन भी किया था।

ट्वीटर ने आरोपी योगी संजयनाथ का टवीटर अकाउंट सस्पैंड कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *