महाराष्ट्र ATS ने ISIS से जुड़े 9 संदिग्धों को गिरफ्तार किया, केमिकल और एसिड पाउडर बरामद।

महाराष्ट्र ATS ने ISIS से जुड़े 9 संदिग्धों को गिरफ्तार किया, केमिकल और एसिड पाउडर बरामद।
0 0
Read Time2 Minute, 49 Second

महाराष्ट्र ATS ने इस्लामिक आतंकी संगठन ISIS से सम्बंध रखने और आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में लगे 9 संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इनमें से 4 औरंगाबाद से और 5 युवक ठाणे के मुम्ब्रा से पकड़े गए हैं,उनमें से एक नाबालिग भी है, जिसकी उम्र 17 साल बताई जा रही है।

Hindustan Times के अनुसार ATS के मुताबिक़ ये सभी लोग आतंकी साजिश को अंजाम देने वाले थे, उनके पास से केमिकल पाउडर, एसिड पाउडर , धारदार हथियार ,हार्ड ड्राइव, मोबाइल फोन, सिम कार्ड जब्त हुए हैं, हालांकि, अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई थी कि आखिर ये कहां-कहां आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के फिराक में थे।

पकड़े गए लोगों के नाम हैं : सलमान खान, फहद शेख, ज़ामेन कुटपाडी, मोहसिन खान, मोहम्मद मज़हर शेख, तक़ी खान, ज़ाहिद शेख और एक 17 वर्षीय नाबालिग।

गिरफ्तार किये गए नौ आरोपी केमिकल और पाउडर से जहरीला मिक्सचर बनाकर पब्लिक समारोह के खाने या पानी में मिलाकर नरसंहार करने की फिराक में थे, बताया जा रहा है कि कुम्भ में केमिकल अटैक का अलर्ट था, तो क्या इनका निशाना कुम्भ था ? ATS का कहना है उस संदर्भ में भी जांच करेंगे। पकड़े गए संदिग्धों ने अपने ग्रुप का नाम ”उम्मत ए मोहमदिया” रख था. गिरफ्तार नौ में से एक आरोपी अंडरवर्ल्ड सरगना राशिद मलबारी का बेटा है।

ATS के मुताबिक उन्हें बहुत पहले से युवकों पर शक था, इसलिए एक से ज्यादा टीमें कई हफ्तों से युवकों पर नजरें रखे हुई थी, आतंकी साजिश और उनकी अवैध गतिविधियों की सूचना पुख्ता होने के बाद सोमवार रात को एक साथ ही औरंगाबाद और ठाणे में सभी के घरों में छापा मारकर तलाशी ली गई। सभी 9 युवकों को पहले हिरासत में लेकर पूछताछ की गई और उसके बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया गया, गिरफ्तार युवकों के खिलाफ भादवी की धारा 120 बी के साथ आतंकी कानून यूएपीए की धाराएं भी लगाई गई हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *