पिछले कुछ महीनों से लोग अपनी शादियों को भी राजनैतिक महत्वकांक्षा का परिचायक बना बैठे हैं, और शादी के निमंत्रण पत्र पर अपनी पसंद की राजनैतिक पार्टी को वोट देने की अपील करते हुए सन्देश प्रिंट कराते देखे गए हैं।

इसी कड़ी में एक भाजपा समर्थित दूल्हे को गिरफ्तार तक होना पड़ गया, मामला महाराष्ट्र का है जहाँ पारनेर तहसील के निघोज गांव के फिरोज नामक युवक का निकाह 31 मार्च को हुआ था, उसने अपनी शादी के निमंत्रण पत्र पर छपवाया था कि “मेरे निकाह में कोई तोहफा मत दीजिए, मगर सुनहरे कल के लिए डॉ. सुजयदादा विखे पाटील (अहमदनगर से भाजपा उम्मीदवार) को वोट जरूर दीजिए।’

भाजपा उम्मीदवार विखे के समर्थकों ने शादी का ये निमंत्रण पत्र सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, और इसके चलते यह मामला चर्चा में आया तो चुनाव अधिकारी ने संज्ञान लिया, और दूल्हे फ़िरोज़ को आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया।

SDM और सहायक चुनाव अधिकारी विशाल तानपुरे के निर्देश पर पुलिस अधिकारी शान मोहम्मद शेख ने फिरोज के खिलाफ पारनेर पुलिस थाने में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया। पुलिस ने फिरोज को गिरफ्तार किया, बाद में कोर्ट ने उन्हें जमानत पर रिहा भी कर दिया।