भारत में लोकप्रिय वीडियो एप TikTok पर बैन लगने से दो दिन पहले ही दिल्ली में इसी से जुडी एक दुखद घटना में एक युवक सलमान ज़ाकिर की गोली लगने से मौत हो गयी थी, India Today के अनुसार शनिवार रात सलमान आपने दोस्त सोहेल और आमिर के साथ इंडिया गेट घूमने गया था, जब वे तीनों लौट रहे थे तभी कार में सलमान के बगल बैठे सोहेल ने देसी पिस्तौल निकाल ली। उसने पिस्तौल सलमान के ऊपर तानकर TikTok विडियो बनाने की कोशिश की और तभी गोली चल गई, गोली सलमान ज़ाकिर के गाल पर लगी, जिस पर निशाना साधा गया था। पुलिस के मुताबिक आमिर क्रेटा कार में पीछी की सीट पर बैठा था। घटना बाराखंबा रोड के रंजीत सिंह फ्लाइओवर के पास की है।

इस घटना के बाद सलमान के दोनो दोस्त सोहेल और आमिर बुरी तरह से डर घए थे, जिसके चलते वो दरियागंज में सोहेल के एक रिश्तेदार के घर पहुंचे, वहां रिश्तेदार के घर ही दोनों ने खून से सने हुए कपड़े बदलने के बाद आमिर और सोहेल अपने रिश्तेदार की मदद से सलमान को वहीं पास में स्थित LNJP हॉस्पीटल में लेकर गए, जहाँ हॉस्पीटल में पहुंचते ही डॉक्टरों ने सलमान को मृत घोषित कर दिया और पुलिस को इसकी सूचना दी, पुलिस ने सलमान के दोस्त आमिर और सोहेल के साथ-साथ उनके एक रिश्तेदार शरीफ को भी गिरफ्तार कर लिया था।

अब भारत में इस बेहद लोकप्रिय वीडियो ऐप टिकटोक को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है, 3 अप्रैल को अपने एक आदेश में मद्रास हाई कोर्ट ने TikTok के जरिए अश्लील सामग्री की पहुंच पर चिंता जताते हुए सरकार को इसपर बैन लगाने का कहा था। इससे पहले टिकटॉक ने मद्रास हाई कोर्ट के बैन से जुड़े आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील भी की थी, जिसे खारिज कर दिया गया। भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने मंगलवार को Google और Apple को अपने ऐप स्टोर से चीनी वीडियो एप्लिकेशन TikTok को हटाने के लिए कहा था, जिसके बाद यह कदम सामने आया है।