वरिष्‍ठ पत्रकार बरखा दत्‍त को फोन पर धमकाने और अश्लील मैसेज भेजने के मामले में दिल्ली पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें तीन आरोपी दिल्ली के व एक आरोपी गुजरात का रहने वाला है। बरखा दत्त ने 21 फरवरी को पुलिस के पास इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई थी।

Indian Express के अनुसार FIR में बरखा दत्त की ओर से कहा गया था कि सोशल मीडिया पर मेरा नंबर सार्वजानिक किया गया। कुछ लोग मुझे कुछ नग्न तस्वीरें, गाली-गलौच और गोली मार देंगे जैसे संदेश  भेजे जा रहे हैं। मैं अपनी सुरक्षा और जिंदगी को लेकर भयभीत हूँ।

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में धारा 354-D (पीछा करना), 506 (धमकी देना), 507 ( आपराधिक धमकी), 120-B (आपराधिक षडयंत्र). इसके अलावा IT एक्ट की धारा 67 और 67-A यानी सेक्सुअल कंटेंट भेजने के तहत केस दर्ज किया था।

दिल्ली पुलिस द्वारा मामले की पड़ताल के लिए एक टीम गठित की गई, इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिये पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों में राजीव शर्मा (23), हेमराज कुमार (31) और आदित्य (34) दिल्ली के रहने वाले हैं, जबकि शब्बीर गुरफान पिंजारी (45) जो कि कसाई है, गुजरात में सूरत का रहने वाला है।

गिरफ्तार आरोपियों में राजीव शर्मा, हेमराज और आदित्य दिल्ली से हैं, और गुरफान पिंजारी सूरत में कसाई का काम करता है। दिल्ली के तीनो आरोपियों को छोड़ दिया गया है जबकि गुरफान पिंजारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

गुरफान पिंजारी पर आरोप है कि उसने बरखा दत्त को आपत्ति जनक नग्न और अश्लील फोटो भेजे थे, जांच के दौरान आरोपियों ने पुलिस को यह भी बताया कि उन्हें बरखा दत्त का नंबर सोशल मीडिया पर मिला था, जहां पर इस नंबर को किसी ने ‘एस्कॉर्ट्स सर्विस’ के नाम से शेयर किया था।