माोबाइल पर पत्रकारिता जगत की जानी मानी हस्तियों, जिनमें एनडीटीवी के रवीश कुमार और अभिसार शर्मा जैसे कई पत्रकार भी शामिल हैं, उन्हें भद्दे मैसेज और धमकियाँ दिए जाने के खिलाफ सरकार ने कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

NDTV की खबर के अनुसार एनडीटीवी के रवीश कुमार और अभिसार शर्मा और कई नामी पत्रकारों जिनमें महिला पत्रकार भी शामिल हैं, को मोबाइल व सोशल मीडिया पर धमकियाँ, भद्दे मेसेज व गालियां देने वालों के खिलाफ आखिर में सरकार ने कार्रवाई करने का निर्देश दिया है, सूत्रों ने यह जानकारी दी है, जानकारी के मुताबिक कंट्रोलर ऑफ़ कम्यूनिकेशन एकाउंट्स, उत्तराखंड ने लिखित आदेश जारी कर संबंधित टेलीकॉम ऑपरेटर से कार्रवाई करने को कहा है।

साथ ही टेलीकॉम ऑपरेटर से ऐक्शन टेकेन रिपोर्ट भी मांगी है,ऑपरेटर से भद्दे और धमकाने वाले मैसेज भेजने वालों की पूरी जानकारी और कार्रवाई का ब्योरा मांगा गया है, टेलीकॉम ऑपरेटर को 15 दिन में अपनी रिपोर्ट देनी है. इसके अलावा डी जीपी, सीपी और टेलीकॉम सचिव को भी सूचना देनी है. कंट्रोलर ऑफ़ कम्यूनिकेशन एकाउंट्स ने परेशान ग्राहकों के लिए हेल्पलाइन का सुझाव भी दिया है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों NDTV के वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार को जान से मारने की धमकी भी मिल चुकी है, सोशल मीडिया पर उन्हें जान से मारने की धमकी देने का वीडियो वायरल हुआ था, उन्हें पहले भी कई बार ऐसी धमकी मिलती रही है। अब फिर भद्दे और धमकाने वाले मैसेज भेजे जा रहे हैं, कई महिला पत्रकारों को भी इस तरह के मैसेज भेजने का मामला सामना आया है और सोशल मीडिया में इसको लेकर बहस छिड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *