भारत पाक तनाव, सर्जिकल स्ट्राइक और युद्ध की आशंकाओं के चलते उत्तरी राज्यों में बस, ट्रैन और हवाई यात्राओं में बाधा पैदा हुई है, कल भी कई उड़ानें स्थगित की गयीं थीं, और कई के रुट्स डाइवर्ट किये गए थे, इसके चलते जम्मू कश्मीर में सैंकड़ों यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

ऐसे में अपने घरों से दूर परेशान यात्रियों के लिए श्रीनगर की एक होटल The Kaisar ‘द केसर’ ने अपने खोल दिए हैं,  InUth के अनुसार केसर होटल ने इस की सूचना अपने  Page  पर दी है।

अपनी फेसबुक पोस्ट में होटल ने कहा कि : “होटल कैसर श्रीनगर वर्तमान स्थिति में श्रीनगर में फंसे हर पर्यटक के लिए नि: शुल्क आवास और भोजन की पेशकश कर रहा है। किसी भी राज्य के पर्यटक हमारे होटल में मुफ्त में रहने और खाने की सुविधा ले सकते हैं जब तक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती है।

Hotel Kaisar Srinagar is offering free accommodation & food for every tourist who is stuck in Srinagar in the present…

Posted by Hotel The Kaisar on Wednesday, February 27, 2019

हमें 9999059079/9868270376 पर कॉल करने के लिए स्वतंत्र रहें, हम आपके साथ हैं !
होटल का पता – 243/244 जवाहर नगर, श्रीनगर 190008

इस असमंजस और कठिनाई के समय होटल केसर की इस मानवीय पहल की हर कोई दिल खोलकर प्रशंसा कर रहा है, खबर लिखने तक इस पोस्ट के 3621 शेयर हो चुके थे।

होटल के मालिक शेख कैसर ने कहा, “यह मानवीय पहल के अलावा और कुछ नहीं है, भले ही अभी स्थिति पूरी तरह से सामान्य है, फिर भी पर्यटकों को आशंका हो सकती है कि सड़क और हवाई यातायात निलंबित कर दिया गया है। यही कारण है कि हमने बुनियादी भोजन और आवास मुफ्त देने का फैसला किया है।”

होटल केसर शहर के बीच में स्थित है, इसमें किसी भी समय लगभग 60-70 मेहमानों को ठहराया जा सकता है। लेकिन कैसर कहते हैं कि वह मेहमानों की गिनती नहीं कर रहे, हमारे पास विदेशी मेहमानों सहित आने और जाने वाले मेहमान हैं। स्थिति में सुधार होने तक हम इन्हे ये सुविधा प्रदान करते रहेंगे।”

होटल के मालिक केसर के अनुसार पुलवामा आतंकी हमला, कश्मीरियों के खिलाफ हमलों का एक बड़ा कारण था। लेकिन उसने हमें इस मानवीय पहल को करने से नहीं रोका, “मैं सही संदेश देना चाहता हूं। यही कश्मीरियत का सिद्धांत है।