फेसबुक पर पीएम मोदी की हत्या की सुपारी मांगने वाले एक सिरफिरे युवक को बजाज नगर थाना पुलिस, जयपुर ने गिरफ्तार कर लिया है, Indian Express की खबर के अनुसार पुलिस की गिरफ्त में आए युवक का नाम नवीन स्वामी है, जिसने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की थी जिसमें उसने लिखा था कि ‘क्या कोई है जो मुझे मोदी के मर्डर की सुपारी दे सके, मेरे पास फुल प्रूफ प्लान है।’

यूज़र्स ने इस पोस्ट को राजस्थान पुलिस को टैग करके रिपोर्टिंग की, इस तरह की पोस्ट से जयपुर पुलिस में हड़कंप मच गया, पुलिस कमिश्नरेट की साइबर टीम ने जयपुर कमिश्नर को इस बारे में जानकारी दी। सोशल मीडिया सेल ने पड़ताल की और फिर इसकी सूचना बजाज नगर थाना पुलिस को दी. सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बरकत नगर से आरोपी नवीन स्वामी को गिरफ्तार कर लिया।

बजाज नगर थाना इंचार्ज मानवेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाला नवीन मूल रूप से हरियाणा का रहने वाला है। वो पिछले 10 साल से जयपुर में रह रहा है, नवीन स्वामी मानसिक तौर पर बिल्कुल स्वस्थ है, पुलिस के मुताबिक नवीन बुक स्टोर चलाता है और वह सोशलसाइट पर ज्यादा एक्टिव है।

नवीन आमतौर पर अपनी फेसबुक पोस्ट पर सियासी नेताओं के खिलाफ टिप्पणी करता रहता है, नवीन ने बताया कि ज्यादा लाइक और शेयर पाने के चक्कर में कुछ ऐसी टिप्पणियां हो जाती हैं जो कि क़ानून के खिलाफ हैं, फिलहाल उसने अपनी उस पोस्ट के लिए अपनी गलती मान ली है।

फिलहाल पुलिस नवीन से पूछताछ में जुटी हुई है, पुलिस ने नवीन के खिलाफ IPC 506 और 124-A में प्रकरण दर्ज किया है, 124-A के तहत 7 साल से लेकर आजीवन कारावास तक की सजा का प्रावधान है, वहीँ IPC 506 के तहत न्यूनतम 3 वर्ष के कारावास का प्रावधान है।