मुंबई के 21 वर्षीय अब्दुल्ला खान मीरा रोड स्थित एल आर तिवारी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र हैं, उन्होंने IIT में दाखिला लेने के लिए एंट्रेंस एग्जाम दिया था जिसमें वो कामयाब न हो सके, मगर गूगल ने उन्हें जो पैकेज दिया है वो किसी भी आईआईटियन के लिए एक सपने जैसा है।

इसी सप्ताह अब्दुल्ला खान को गूगल के लंदन ऑफिस में जॉब का ऑफर मिला है, इस ऑफर का सैलरी पैकेज 1.2 करोड़ रुपये है। Times Of India के अनुसार अब्दुल्ला खान का चयन एक ऑनलाइन प्रोगरामिंग प्रतियोगी साइट से किया गया है जहाँ खान एक सिर्फ फन के लिए आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में हिस्सा लेते थे।

खान जो ऑफर मिला है उसमें उनकी बेस सेलरी 54.5 लाख प्रति वर्ष है तो वहीं 15 % बोनस और चार सालों तक के लिए 58.9 लाख रुपये की कीमत का स्टॉक ऑप्शन शामिल है। खान फिल्हाल BE क्प्यूटर साइंस के फाइनल इयर में है और वो सितंबर के महीने में लंदन में गूगल ऑफिस ज्वाइन करेंगे। अब्दुल्ला खान ने अपनी स्कूली पढाई साऊदी अरब में की थी और 12वीं क्लास के बाद मुंबई आ गए थे।

वहीँ अब्दुल्ला खान ने गूगल के इस शानदार ऑफर पर बताया कि “‘मैं फन के तौर पर इस तरह की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेता था, मुझे तो यह भी मालूम नहीं था कि कंपनियां इस तरह की वेबसाइटों पर प्रोग्रामरों की प्रोफाइल चेक भी करती हैं। मैंने अपना ईमेल अपने दोस्त को दिखाया। उसने बताया कि कुछ समय पहले उनके एक जानने वाले को भी ऐसा ही मेल आया था। मैं उनकी टीम में शामिल होने का इंतजार कर रहा हूं, यह मेरे लिए सीखने का अद्भुत अनुभव होगा।’