Daily Mail UK के अनुसार अक्टूबर 2018 को लॉस वेगास में हुए UFC 229 मुक़ाबले में हुए हंगामे और बवाल के बाद नेवादा स्टेट एथलेटिक कमीशन (NSAC) ने कल 29 जनवरी को सुनवाई करते हुए UFC लाइटवेट चैंपियन खबीब नर्मागोमेडोव पर £380,000 पौंड या $500,000 डॉलर्स का जुर्माना और 9 महीने के बैन का दंड दिया है।

वहीँ कोनोर मक्ग्रेगोर को £38,000 पाउंड्स या $50,000 डॉलर्स का जुर्माना और 6 माह के बैन का दंड दिया है, नेवादा स्टेट एथलेटिक कमीशन के इस निर्णय के बाद सोशल मीडिया पर माहौल गर्मा गया है, ट्वीटर पर खबीब नर्मागोमेडोव समर्थकों में नाराज़गी है कि कोनोर पर सिर्फ £38,000 पाउंड्स का जुर्माना और बैन भी केवल 6 माह का, जबकि खबीब पर £380,000 पौंड का जुर्माना और 9 महीने के बैन का निर्णय दिया गया है।

कोनोर मक्ग्रेगोर और खबीब नर्मागोमेडोव दोनों ही इस मौके पर उपस्थित नहीं थे । ये सज़ाएं पिछली तारीखों से लागू होंगी, कोनोर मक्ग्रेगोर इस साल 6 अप्रेल से और खबीब 25 जून से मुक़ाबले खेलने के लिए आज़ाद होंगे बशर्ते कि वो दी गयी सजा के प्रावधानों को इस समय में पूरा करते रहें।

नेवादा स्टेट एथलेटिक कमीशन (NSAC) के इस निर्णय पर खबीब के मैनेजर अली अब्दुल अज़ीज़ का कहना है कि ये सरासर अन्याय है, वहीँ खबीब ने इस निर्णय पर ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘ politics forever ‘.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *