PMC बैंक घोटाला : संजय गुलाटी के बाद एक और खाताधारक फट्टोमल पंजाबी की भी हार्ट अटैक से मौत।

0 0
Read Time3 Minute, 45 Second

PMC बैंक घोटाले ने 24 घंटों में दो खाताधारकों की जान ले डाली है, दोनों की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है, कल पंजाब एंड महाराष्ट्र को-आपरेटिव (PMC) बैंक घोटाले के पीड़ित खाताधारकों में से एक संजय गुलाटी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी, उन्हें अपने बच्चे के इलाज के लिए पैसे चाहिए थे, संजय गुलाटी की पहले जेट एयरवेज से नौकरी चली गई थी, संजय के परिवार के 90 लाख रुपये पीएमसी बैंक में फंसे हैं, जिसे वो निकाल नहीं सकते, संजय इसका सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाए, सोमवार को संजय क़िला कोर्ट के सामने इसी मामले के प्रदर्शन में भी शामिल थे, लेकिन दोपहर को जब वह घर आए तो उन्हें दिल का दौरा पड़ गया।

जानकारी के मुताबिक, संजय गुलाटी सोमवार को निवेशकों के साथ एक रैली में शामिल हुए थे, जहां उन्होंने निवेशकों को अपने पैसों की खातिर रोता-गिड़गिड़ाता देखा। लोगों का यह हाल देखने के बाद जब वह घर लौटे तो काफी बेचैन थे, जिसके कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई।

Times of India की खबर के अनुसार आज पीएमसी बैंक के एक और खाताधारक फट्टोमल पंजाबी की भी हार्ट अटैक से मौत हो गई, मंगलवार दोपहर करीब 12:30 बजे वह बैंक जाने के लिए अपने घर से निकले थे तभी रास्ते में उन्हें दिल का दौरा पड़ा, उन्हें उन्हें पास के गोकुल अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। फट्टोमल पंजाबी, मुलुंड में हार्डवेयर और इलेक्ट्रिकल स्टोर चलाते थे और उन्होंने भी पीएमसी बैंक में पैसे जमा कराये थे, पिछले कुछ हफ्तों से वह वेंडरों को भुगतान के संबंध में दबाव में थे।

उनके पड़ोसी और 20 साल के दोस्त गुरजोत सिंह कीर ने कहा कि “फट्टोमल की जीवन भर की बचत पीएमसी बैंक में है।और उनके खाते में 8-10 लाख रुपये और दो एफडी हो सकती हैं।” पीएमसी बैंक पीड़ित संजय गुलाटी और फट्टोमल पंजाबी की याद में मंगलवार शाम को कैंडल मार्च आयोजित करने की योजना बना रहे हैं। आयोजकों ने कहा कि कैंडल मार्च में किसी भी राजनेता को शामिल नहीं किया जाएगा।

PMC Bank में लाखों लोगों की रकम फंसी हुई है, पीएमसी के जमाकर्ता अपने बैंक से धन नहीं निकाल पा रहे हैं क्योंकि RBI ने बैंक की स्थिति को देखते हुए कई तरह के प्रतिबंध लगाए हुए हैं। अभी पीएमसी के खाताधारक छह महीने में सिर्फ 25,000/- रुपए ही निकाल सकते हैं। इससे पहले ये लिमिट 1000/- रुपये थी जिसे बढ़ाकर 10,000/- रुपये कर दिया गया, अब खबर है कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने सोमवार को पीएमसी बैंक से डिपॉजिट की निकासी की सीमा को बढ़ाकर 40,000/- रुपए कर दिया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
100 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *