लव जिहाद प्रोपगंडे का शिकार बनी हदिया अब डॉक्टर हदिया के नाम से जानी जाएँगी, हदिया के शौहर शफीन जहान ने ने फेसबुक पोस्ट में हदिया की डॉक्टर की ड्रेस में एक खूबसूरत सी मुस्कुराती हुई फोटो शेयर कर लिखा कि “अल्हम्दुलिल्लाह अंत में आप सभी मुश्किलों को पार कर अहम मुक़ाम हासिल कर पाईं, आपको डॉक्टर कहकर संबोधित करने पर बहुत फख्र है।”

The Hindu में प्रकाशित  खबर के अनुसार शफ़ीन जहाँ ने ट्वीट किया कि ‘यह शानदार मुक़ाम एक नायाब कामयाबी है, क्योंकि यह ढेर सारी दुआओं, अलगाव और कारावास, प्यार, सब्र और अनगिनत जद्दोजहद के बाद मिली है …’

https://twitter.com/hadiyashafin/status/1100280332748759046

लव जिहाद प्रोपगंडे का शिकार बनी हदिया ने अपने कॉलेज के दिनों में हिंदू धर्म छोड़ कर इस्लाम क़ुबूल कर लिया था, और शफीन जहां से शादी कर ली थे, जिसे हिन्दू संगठनों ने ‘लव ज़ेहाद’ घोषित कर दिया था, ये मामला देश भर में चर्चित हुआ था, हदिया के पिता केएम अशोकन ने अपनी बेटी को लव जिहाद का पीड़ित बताते हुए कोर्ट का रुख किया था। केरल हाई कोर्ट ने हादिया की उसके पति के साथ शादी की वैधता रद्द कर दी थी।

हदिया मामले से देश की राजनीति में भी उबाल आया था, शादी की वैधता रद्द होने का मामला पुलिस अदालतों से होता हुआ NIA और सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा था, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने फैसला पलटते हुए हादिया के निकाह को फिर से बहाल कर दिया था।

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद हादिया अपने पति शफीं के साथ रह रही हैं। 8 मार्च, 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने केरल HC के फैसले को पलटते हुए  फैसला सुनाया कि हादिया का शफीन जहान के साथ विवाह वैध था और उसे अपने पति के साथ रहने की अनुमति दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *