कभी गूगल पर (top 10 criminals of the world) सर्च करने पर भारत के प्रधानमंत्री मोदी पेश किया जाता था जिसे लेकर भारत में बहुत हंगामा हुआ था और भारत सरकार ने इस बाबत गूगल को कोर्ट का नोटिस दिया था, उसके बाद fenku शब्द को सर्च करने पर पीएम मोदी, Pappu सर्च करने पर राहुल गाँधी और उसके बाद Idiot सर्च करने पर अमरीका के राष्ट्रपति ट्रम्प को पेश किया जाने लगा था।

इन दिनों गूगल पर उर्दू में بھکاری टाइप कर सर्च करने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पेश किया जाने लगा है, Siasat की खबर के अनुसार इसे लेकर पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है, वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए इमरान खान अरब देशों के दौरे पर दौरे कर रहे हैं, इसी को लेकर लोगों ने इस की वर्ड को भिखारी के तौर पर गूगल पर सर्च में टॉप पोजीशन पर ला दिया।

पाकिस्तान में ये बवाल इसलिए और बढ़ा है कि गूगल के CEO एक भारतीय सुन्दर पिचाई हैं, इसी के चलते पंजाब विधान सभा ने गूगल के खिलाफ एक प्रस्ताव पास कर गूगल से कहा है कि जल्द से जल्द इस पर कार्रवाई की जाए और तस्वीरों को हटाया जाए। इससे न केवल प्रधानमंत्री बल्कि पूरे पाकिस्तान की छवि धूमिल हो रही है।