ब्रिटेन के एक स्कूल को उस समय आलोचनाओं का सामना करना पड़ा जब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें आठ मुस्लिम छात्रों के एक समूह को कड़ाके की ठंड में बाहर नमाज अदा करने के लिए मजबूर किया जा रहा है और स्कूल कर्मचारी पास में खड़ा है।

The Sun की खबर के अनुसार मैनचेस्टर के पास ओल्डहैम एकेडमी नॉर्थ स्कूल पर आरोप था कि एक टीचर ने आठ मुस्लिम छात्रों से कहा कि वो छात्र शुक्रवार की नमाज स्कूल में नहीं पढ़ सकते, बाहर जाकर पढ़ें।

जब छात्र ठण्ड में पथरीली ज़मीन पर शुक्रवार की नमाज़ पढ़ रहे थे तो किसी ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया यूज़र्स के साथ स्थानीय समुदाय ने इसे घृणित’ और शर्मनाक बताया तथा स्कूल प्रशासन को जमकर फटकार लगाई।

देखें वीडियो : –

एक छात्र बताया कि वो अंदर नमाज़ अदा कर रहे थे तभी एक टीचर आईं वो काफी गुस्से में थीं और हमसे कहा कि यहाँ नमाज़ पढ़ने की अनुमति नहीं है। “इस स्कूल में हमें काफी समय से नमाज़ पढ़ने के लिए कमरा दिया हुआ है।”

अपने बचाव में स्कूल ने दावा किया कि बाढ़ और टूट फूट के चलते कई कक्षाओं को नुकसान होने के कारण इन छात्रों को अंदर कमरे में नमाज़ करने से रोका गया। लेकिन इस घटना की जांच शुरू कर दी है।

एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा: “सोशल मीडिया पर ओल्डम एकेडमी नॉर्थ के मुस्लिम छात्रों द्वारा बाहर ठंड में नमाज़ पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ इस घटना के लिए हम ईमानदारी से माफी मांगना चाहते हैं। हमें अपनी विविधता पर गर्व है और हम अब कभी भी छात्रों को प्रेयर तुम में नमाज़ पढ़ने से नहीं रोकेंगे या उन्हें बाहर नमाज़ अदा करने के लिए नहीं कहेंगे।”

“ओल्डहम एकेडमी नॉर्थ में हम अपनी विविधता को अपनी सबसे बड़ी ताकत मानते हैं। हम अपने छात्रों, कर्मचारियों और हमारे समुदाय को बेहतर माहौल प्रदान करने के लिए हमेशा अपनी पूरी ताक़त से काम करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *