“भारत हिन्दू राष्ट्र है यहाँ मुसलमानों के लिए कोई जगह नहीं है”, कहने वाले युवक की मंगलुरु मॉल में ठुकाई।

कर्नाटक के मंगलुरु में फ़िज़ा मॉल के अंदर एक व्यक्ति मंजुनाथ को कुछ युवकों को हिन्दू राष्ट्र की धौंस देना महंगा पड़ गया, और आक्रोशित युवकों ने उस व्यक्ति की पिटाई कर डाली। इस घटना का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

उक्त विडियो में एक व्यक्ति कन्नड़ भाषा में कहता दिख रहा है कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है, मुस्लिमों को यहां नहीं रहना चाहिए। इसके बाद कुछ युवकों ने इस पर आपत्ति जताई और उसे घेरकर उसकी ठुकाई कर डाली।

Hindustan Times की एक खबर के अनुसार मंगलुरु के फ़िज़ा मॉल में कुछ स्टूडेंट्स आपस में राष्ट्रिय मुद्दे पर बहस कर रहे थे, तभी पास की टेबल पर बैठे व्यक्ति मंजुनाथ ने उन स्टूडेंट्स की बहस के बीच में आकर कहा कि “भारत हिन्दू राष्ट्र है यहाँ मुसलमानों के लिए कोई जगह नहीं है”, ये सुनकर स्टूडेंट्स नाराज़ हो गए और उस व्यक्ति मंजुनाथ से उलझ पड़े और उसकी पिटाई कर डाली।

मंजुनाथ को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गयी है। न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, पंडेश्वर पुलिस स्टेशन में बंतवाल के पीड़ित मंजूनाथ द्वारा मिली शिकायत के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है।

मंगलुरु पुलिस कमिश्नर ने कहा, ‘हम मामले की जांच करेंगे।  उन्होंने कहा कि वे सभी से अपील करते हैं कि लोग तथ्यों की गलत व्याख्या न करें या मामले को सनसनीखेज न बनाएं।।’ पुलिस ने मामले में दो स्टूडेंट्स को गिरफ्तार किया है जिनमें से एक नाबालिग बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close