एक रिक्शावाले ने फेसबुक पर IPS बनकर हज़ारों लड़कियां फंसाई, गिरफ्तार।

एक रिक्शावाले ने फेसबुक पर IPS बनकर हज़ारों लड़कियां फंसाई, गिरफ्तार।
2 0
Read Time3 Minute, 37 Second

सोशल मीडिया पर कौन अनजान किस भेस में है पता नहीं चलता, एक ऐसी ही अजीब घटना से लोग हैरान हैं जहाँ एक रिक्शावाले ने एक IPS अधिकारी की फ़र्ज़ी फेसबुक आईडी बनाकर हज़ारों लड़कियों को मूर्ख बनाया बल्कि कइयों से शादी के वादे भी कर डाले।

Times of India की खबर के अनुसार दिल्ली में रिक्शा चलाने वाले बरेली निवासी 52 वर्षीय जावेद ने महाराष्ट्र में एसपी के पद पर तैनात IPS नूरूल हसन की फोटो से फ़र्ज़ी आईडी बना ली और कई लड़कियों से चैटिंग शुरू कर दी।

बरेली के ही रहने वाले IPS नूरूल हसन अपनी ईमानदार और साफ़ सुथरी छवि के लिए जाने जाते हैं, सामान्य परिवार से मेहनत कर IPS के पद तक पहुंचने वाले नूरूल हसन अपनी छवि और उपलब्धि की वजह से सोशल मीडिया पर भी मशहूर हैं। रिक्शा चालक जावेद ने फेसबुक के किसी ग्रुप से उनकी फोटो लेकर फ़र्ज़ी आईडी बना डाली।

फ़र्ज़ी आईडी बनाते ही रिक्शा चालक के पास हज़ारों फ्रेंड रिक्वेस्ट्स आनी शुरू हो गयी, उसकी पांच हज़ार की फ्रेंड लिस्ट में तीन हज़ार लड़कियां थीं, उसने राजस्थान की नर्स और महिला वकील समेत कई अच्छी प्रोफाइल वाली महिलाओं से दोस्ती कर ली। वो उनमें से कई के सात चैटिंग करने लगा, कुछ ने अश्लील फोटोज़ और मेसेजेज भी भेजे, रिक्शा चालक ने इन फोटोज़ को आधार बनाकर उन्हें ब्लेक मेल करना शुरू किया।

उधर बरेली की ही एक लड़की ने उस फ़र्ज़ी आईडी को सच मानकर शादी तक का मन बना लिया, उसने वीडियो कलिंग की ज़िद की तो जावेद ने डर की वजह से उससे बातचीत बंद कर दी नतीजा ये हुआ कि उस लड़की ने नुरुल हसन के घर संपर्क कर नज़दीकियां बताईं, नुरुल हसन के पिता ने सब कुछ देखकर कहा कि ये आईडी नुरुल हसन की नहीं है फ़र्ज़ी है।

मगर लड़की और उसकी माँ IPS नुरुल हसन से शादी की जिद पर अड़ गई, शादी न करने की हालत में उसने बदनाम करने, सुसाइड कर लेने और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देनी शुरू कर दी। इससे परेशान होकर नूरल हसन के पिता ने पुलिस में फर्जी आईडी बनाने वाले के खिलाफ केस दर्ज कराया. जांच में सबकुछ साफ होने के बाद भी मां और बेटी ब्लैकमेल करते रहे, तो पुलिस ने दोनों के खिलाफ ब्लैकमेलिंग और अवैध वसूली का केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने ऑडियो रिकॉर्डिंग, मैसेज और कॉल रिकॉर्ड के सबूतों के आधार पर फर्जी IPS बनकर चैटिंग करने वाले रिक्शा चालक जावेद और ब्लैकमेलिंग कर शादी का दबाब बनाने और अवैध वसूली करने की कोशिश करने वाली शातिर मां-बेटी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *