क्राइस्टचर्च मस्जिद गोलीकांड के पीड़ितों को दुनिया ने दिया सन्देश : हम आपके साथ हैं।

Read Time9Seconds

न्यूज़ीलैंड आतंकी हमले में मारे गए 50 मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए एफिल टॉवर और एम्पायर स्टेट की लाइटें शनिवार की रात बंद कर दी गईं, मारे गए लोगों के परिवारों का दुःख बांटने के लिए दुनिया के कई देशों और वहां के नामी स्मारकों ने अपनी ओर से सन्देश देकर कहा कि हम आपके साथ हैं।

Our tower lights will remain dark this evening in sympathy for the victims of the shooting in Christchurch, New Zealand. 📷: David Goodman Photos

Posted by Empire State Building on Friday, 15 March 2019

सिडनी के प्रतिष्ठित ओपेरा हाउस में भी रोशनी कम करके श्रद्धांजलि दी गयी।

कनाडाई गायक ब्रायन एडम्स ने ट्वीट किया, “भयावह सामूहिक शूटिंग के पीड़ितों के सभी परिवारों को मेरी संवेदनाएं है।” इसके कुछ घंटों बाद ब्रायन एडम्स ने घोषणा की कि वो पीड़ित परिवारों के लिए रविवार को हागले पार्क में ” क्राइस्टचर्च कॉन्सर्ट रद्द कर रहे हैं।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि “हम सभी को अपने सभी रूपों में घृणा के खिलाफ खड़ा होना चाहिए”, वो और पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा “न्यूजीलैंड के पीड़ितों लोगों” के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। इस दुःख के समय में हम आपके और मुस्लिम समुदाय के साथ हैं।

इसी के साथ पीड़ित परिवारों की मदद के लिए क्राउड फंडिंग द्वारा इकठ्ठी की जाने वाली रक़म लगभग 3 अरब भारतीय रुपयों से ज़्यादा तक पहुँच गयी है। जिसे आप GiveALittle ऑफिशियल पेज पर जाकर देख सकते हैं।

मोहब्बत ज़िंदाबाद !!

 

0 0
Avatar

About Post Author

0 %
Happy
0 %
Sad
0 %
Excited
0 %
Angry
0 %
Surprise

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close